Haryana21.com Present

   
Jind News - Jind Update

 

 

 

जींद जिले को एकीकृत आवास एवं स्लम विकास कार्यक्रम के तहत 4176 लाख रूपए की राशि स्वीकृत की गई
 

 
 

31 दिसंबर  - हरियाणा के जींद जिले को एकीकृत आवास एवं स्लम विकास कार्यक्रम के तहत 4176 लाख रूपए की राशि स्वीकृत की गई है ताकि शहरी स्लम बस्तियों में रहने वाले गरीब लोगों को आवासीय सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके। इसके अतिरिक्त, जिले की स ाी नगरपरिषद एवं नगरपालिकाओं में मकान बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।
एक सरकारी प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत शहरी क्षेत्र की स्लम बस्तियों में रहने वाले गरीब लोगों को मकान की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत नगरपरिषद नरवाना में मकानो ंके निर्माण के लिए 1063 लाख रूपए, सफीदों नगरपालिका के लिए 610 लाख रूपए तथा उचाना नगरपालिका के लिए 636 ला ा रूपए की राशि स्वीकृत की गई है। इसके अलावा जींद शहरी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली स्लम बस्तियों में मकानों के निर्माण के लिए 1866 लाख रूपए की राशि भी स्वीकृत हो चुकी है।
उन्होंने बताया कि जींद शहरी क्षेत्र में गरीबों के लिए आवासीय सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्राप्त राशि से 933 मकानों का निर्माण करवाया जाएगा। इन मकानों के निर्माण के लिए प्रथम चरण में 838 लाख रूपए की राशि प्राप्त हो चुकी है। इस योजना के तहत 478 मकानों का निर्माण कार्य आर भ करवाया जा चुका है ,जिनमें से 430 मकानों का निर्माण कार्य पूरा करवा लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत मकानों के निर्माण कार्य के लिए राशि किस्तों में उपलब्ध करवाई जाती है। अभी तक 40 मकानों की तीसरी किस्त की राशि 4 मकानों को दूसरी किस्त की तथा 4 मकानों को पहली किस्त की राशि जारी की जा चुकी है।
उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत दूसरी किस्त के रूप में अ ाी कोई राशि प्राप्त नहीं हुई है। ज्योंहि यह राशि प्राप्त होगी इस राशि से गरीब लोगों के लिए उपलब्ध करवाए जाने वाले मकानों में पर्याप्त स्वच्छ पेयजल,सीवरेज की सुविधा,सडक़ एंव नालों का निर्माण तथा स्ट्रीट लाईटों का प्रबंध भी करवा दिया जाएगा।

 



 


 

 

 

 

Copyright 2011-2020 - Classic Computers.