Haryana21.com Present

   
Jind News - Jind Update

 

 

 

22 फरवरी 2012 को ‘मुर्राह ऑन रैम्प’ का एक कार्यक्रम जीन्द में आयोजित किया जायेगा
 

 
 

17 फरवरी- पशुपालन एवं डेरी विकास विभाग, हरियाणा 22 फरवरी 2012 को ‘मुर्राह ऑन रै प’ अपनी तरह का एक कार्यक्रम जीन्द में आयोजित किया जायेगा। ये कार्यक्रम जे.के.ट्रस्ट ग्राम विकास योजना के माध्यम से आयोजित किया जायेगा।
विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री शरद पवार मुख्य अतिथि होंगे जबकि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डïा समारोह की अध्यक्षता करेंगे।
उन्होंने बताया कि मुख्य अतिथि द्वारा वर्ष 2010-11 की समेकित मुर्राह विकास योजना के दौरान 11500 उच्चकोटि की चयनित मुर्राह भैंसों के मालिकों को 8.22 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि वितरित की जायेगी।
उन्होंने बताया कि इस अवसर पर गायों तथा भैंसों में नस्लसुधार घरद्वार सेवा कार्यक्रम की शुरूआत भी की जायेगी। ये कार्यक्रम जे.के.ट्रस्ट ग्राम विकास योजना के माध्यम द्वारा 1145 पशुधन विकास केन्द्रों द्वारा आयोजित किये जायेंगे।
प्रवक्ता ने बताया कि इस अवसर पर कृषि एवं पशुपालन मंत्री श्री परमवीर सिंह, पशुपालन एवं डेरी विकास विभाग के मुख्य संसदीय सचिव श्री जलेब खान, जे.के.ट्रस्ट ग्राम विकास योजना के अध्यक्ष डॉ विजयपत सिंघानिया तथा हरियाणा किसान आयोग के अध्यक्ष डॉ आर.एस.परोदा के अतिरिक्त कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित होंगे।
उन्होंने बताया कि पशुपालन तथा मुर्राह भैंसों से संबंधित प्रदर्शनी स्थापित की जायेगी, इसके अतिरिक्त इस अवसर पर किसानों के लिए संगोष्ठिïयां भी आयोजित की जायेगी।
 

 



 


 

 

 

 

Copyright 2011-2020 - Classic Computers.