Haryana21.com Present

   
Jind News - Jind Update

 

 

 

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के अंतर्गत जींद का एक वर्ष में 80 करोड़ रूपए तक के विकास कार्य पूरे करवाने का अधिकार है
 

 
 

16 नवम्बर -महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के अंतर्गत विभिन्न कार्य करवाने के लिए 5.30 करोड़ रूपए के बजट को बढ़ाकर वित्त वर्ष के अंत तक 52 करोड़ रूपए किया जाएगा।
इस बारे में जानकारी देते एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि इस योजना के अंतर्गत जिला जींद का एक वर्ष में 80 करोड़ रूपए तक के विकास कार्य पूरे करवाने का अधिकार है जिसका आगामी समय में शत प्रतिशत सदुपयोग किया जाएगा। चूंकि यह योजना मांग आधारित धनराशि प्राप्त करने की है इसलिए अधिकाधिक विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने सिंचाई,जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नहरों,माइनरों,खालों तथा जलघरों के रख रखाव व मर मत आदि के कार्य भी इस योजना के तहत करवाएं।
उन्होंने जिला जींद में स पूर्ण स्वच्छता के क्रियान्वयन पर असंतुष्टता जाहिर की और कहा कि 14.96 करोड़ रूपए की धनराशि के उपलब्ध बजट में से अब तक मात्र 10 करोड़ रूपए खर्च किए गए है जो बहुत कम है। उन्होंने आगे कहा कि स्वर्ण जयंती ग्राम स्वरोजगार योजना का नाम बदल दिया गया है। इसका नाम राष्ट्रीय ग्रामीण गुजारा कार्यक्रम रखा गया है । जिसमें योजना बनाकर भेजें और उसके अनुसार उतनी ही राशि प्राप्त हो जाएगी।

 



 


 

 

 

 

Copyright 2011-2020 - Classic Computers.